Google Florida 2 Algorithm क्या है-Broad Core Algorithm Update क्या है

4
380
Google फ्लोरिडा 2 एल्गोरिथ्म हिंदी में (Google Florida 2 algorithm update Detail in Hindi)
Google फ्लोरिडा 2 एल्गोरिथ्म हिंदी में (Google Florida 2 algorithm update Detail in Hindi)

Google फ्लोरिडा 2 एल्गोरिथ्म हिंदी में (Google Florida 2 algorithm update Detail in Hindi)

Google Florida 2 Algorithm Update – गूगल का एक नया अपडेट आया है गूगल के अपडेट साल भर में कई बार बदलते रहते हैं उसमें से कुछ हमें कंफर्म होते हैं और कुछ अंकल फॉर्म हो जाते हैं जो जो अलवरी दम अपडेट होते हैं या फिर जो नीचे दिए जाते हैं चोरी चोरी सॉन्ग कल शाम हो जाते हैं उन्हें हमें मानना पड़ता है और अपनी वेबसाइट में उस हिसाब से चेंज एस करना पड़ता है और वेबसाइट को उनके हिसाब से फ्रेंडली बनाना पड़ता है.

Google एल्गोरिथम के अपडेट अनुसार, उच्च-गुणवत्ता बैकलिंक्स (High Quality Backlinks) के साथ विभिन्न वेबसाइटों पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ता है। इन वेबसाइटों को उनकी रैंकिंग और Traffic में बढ़ावा मिला क्योंकि, इन वेबसाइटों में ओरिजिनल फ्रेश आर्टिकल और सिस्टम के हिसाब से Update  है।

Google released a Broad Core Algorithm Update

आपने यह जो गूगल का नया अपडेट आया है फ्लोरिडा दो इसके बारे में सुना है तो यह जानना जरूरी है कि यह अपडेट किया है पति से आपकी वेबसाइट पर क्या इफेक्ट हो अच्छा और बुरा यह जानना बहुत जरूरी है इस आर्टिकल में मैं यही विस्तार से बताने की कोशिश करूंगा यह अपडेट क्या है और इसके बारे में पूरी डिटेल ताकि आप अपनी वेबसाइट को हिट होने से बचा सकूं

गूगल कई नए नए Updates लाता रहता है ताकि उसके user को अच्छी सर्विस मिल सके और उसकी सर्विस में इंप्रूवमेंट आए इसलिए वह नए नए अपडेट और चेंजेज अपने सिस्टम में लाते रहते हैं उसी तरह अभी गूगल का एक नया अपडेट फ्लोरिडा 2 के नाम से आया है is के बारे में जानने से पहले आप यह jaan lijiye ki florida सबसे पहले नंबर 2003 में लांच किया गया था बहुत कंफर्म एल्गोरिदम है.हॉट एल्गोरिदम को गूगल में अपडेट किया है jiseFlorida 2  नाम से जाना जा रहा है .

Florida 1 and Florida 2 are different

florida jo सबसे पहले नंबर 2003 में लांच किया गया था उसे फ्लोरिडा वन के नाम से भी जाना जाता है उसका इफेक्ट वेबसाइट पर बहुत ज्यादा पढ़ा था एक कोर अपडेट था और इससे बहुत सी वेबसाइट हिट हुई थी खास करके उन वेबसाइट को जो targeted keywords par बनी हुई थी. जो कि हैप्पी न्यू ईयर प्रोडक्ट को प्रमोट कर रही थी जो वेबसाइट गूगल में रैंक जो एफिलिएट प्रोडक्ट प्रमोट कर रही थी वेबसाइट के owner ya authors ne

उन्होंने जो भी backlinking की टेक्निक यूज्ड की थी टेक्निक्स को पकड़ा गया और इसमें सबसे ज्यादा मैटर एंकर text का बड़ा था. जहां जहां उन्होंने एंकर टेक्स्ट के जरिए जो एक्सटर्नल लिंक्स लगाया था और एंकर टेक्स्ट की over ऑप्टिमाइजेशन तिथि ऐसी वेबसाइट स्कोर गूगल के फ्लोरिडा एल्गोरिदम नए हिट किया था

इसी तरह फ्लोरिडा का नया अपडेट फ्लोरिडा 2 12 मार्च 2019 को लॉन्च हुआ है जिसको broad core algorithm update के नाम से जाना जा रहा है.अपडेट सेटिंग यही हुआ है कि इससे भी वेबसाइट्स को हिट किया है. नए एल्गोरिदम ने एस ए ब्लॉक और वेबसाइट को हैक किया है जिनकी कंटेंट थिन है और backlink की क्वालिटी बेड और फेक है या फिर backlink  बहुत ही लो क्वालिटी की है

PBN (Private Blogging Network)

या फिर अभी blogging की दुनिया में एक नया सिस्टम चल रहा है जिसे पीबीएन बैकलिंक नेटवर्क PBN (What is Private Blogging Network) के नाम से जाना जाता है तो अगर kisi ब्लॉग या वेबसाइट में पीवीएन बैक लिंक बहुत ज्यादा बना रखी है.

मान लीजिए की आपने किसी ब्लॉक पर गेस्ट पोस्ट की वहां से आपने जो बैकलिंक लिए और आपने बैकलिंक बनाने के लिए जो एंकर टेक्स्ट यूज किए थे अगर वह Over Optimized है या एंकर टेक्स्ट का रेशों सही नहीं रखा होगा तो इस वजह से आपकी वेबसाइट Down होगी.

बहुत से ब्लॉगर इस अपडेट को सीरियस नहीं ले रहे हैं या फिर इसके बारे में बता नहीं रहे हैं लेकिन इस अपडेट को हमने सीरियसली लेना चाहिए. ताकि हमारे ब्लॉग या वेबसाइट पर इसका बुरा असर ना पड़े.

हां अगर आपका कंटेंट अच्छा है और ओरिजिनल है कहीं से कॉपी किया हुआ नहीं है और इसी तरह आपके ब्लॉक पर जो भी बैकलिंक बना रखे हैं wo हाई क्वालिटी बैकलिंक है और हाई अथॉरिटी वेबसाइट से बनाए हुए हैं तो ऐसे ब्लॉग और वेबसाइट owner को टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. इस  नए अपडेट से उनके ब्लॉगया वेबसाइट पर कोई इफेक्ट नहीं पड़ेगा. आपके ब्लॉग और वेबसाइट बिलकुल सेफ है.

Google algorithm AKA Florida 2 update

हां भले ही इस एल्गोरिदम change से आपकी वेबसाइट ki रैंकिंग कुछ ऊपर-नीचे हो सकती है या उसमें Fluctuation देखने को मिल सकता है.  यह एक अलग बात है. बट इसमें टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है कुछ समय के बाद यह फ्लकचुएशन स्टेबल हो जाएगा.

Google एल्गोरिथ्म के अनुसार AKA फ्लोरिडा 2 अपडेट में कुछ niches PBN के माध्यम से बनाए हुए Low Quality BAcklinks के कारण अपनी रैंकिंग खो देंगे। लेकिन जिन वेबसाइटों पर High Quality Backlinks हैं, उनकी वेबसाइट रैंकिंग और ट्रैफिक में वृद्धि होगी।

तो चलिए ऐसे प्वाइंट्स पर नजर डालते हैं हमारी वेबसाइट और ब्लॉक पर अपडेट का बुरा असर और हमारी वेबसाइट रैंकिंग और ट्रैफिक में बढ़ोतरी हो.

1 – अपने ब्लॉग पर ओरिजिनल फ्रेश आर्टिकल लिखे

2 – बैकलिंक्स बनाएं पर High quality backlinks बनाए Low quality backlinks  बिल्कुल ना बनाएं मतलब यह कि क्वालिटी (Quality) पर ध्यान दें ना कि Quantity पर.

3 – अगर आपने अब तक SSL (Secure Sockets Layer) नहीं लगाया है तो अपने ब्लॉग को SSL लगा कर Secured बनाएं.

4 – सिर्फ white hat SEO techniques ही  यूज करें ना कि Black hat SEO techniques.

5 – अगर आपके ब्लॉग पर कोई डुप्लीकेट कंटेंट हो तो उसे फौरन रिमूव कर दे.

6 – PBN Backlinks बनाने से बचें

इसी तरह कई SEO प्रोफेशनल को गूगल सर्च इंजन रिजल्ट मैं अपनी रैंकिंग को बढ़ाने के लिए अपडेट टेक्निक अपनानी होगी और अपने कंटेंट को अपडेट करना होगा.

Conclusion –

आशा करता हूं दोस्तों आप के मन मैं Google’s ‘Florida 2’ algorithm update के बारे में जो भी बातें होगी जैसे Google released a Broad Core Algorithm Update, Who named it Florida 2, Why name it Florida 2, Florida 1 and Florida 2 are different, What was the 3/12 updateMarch 2019 Core Update AKA Florida 2.etc वो सब क्लियर हो गयी होगी. इस तरह की मालूमात पाने के लिया हमारी वेबसाइट को रेगुलर विजिट करते रहे. और इसे अपने फ्रेंड्स के साथ जरूर शेयर करें।

4 COMMENTS

  1. bhai meri website ka 50% trafiic down ho chuka hai. mene apne sabhi bad backlink ko diavow kar diya hai ab yh kitne din bad stable hoga.

    • Thanks for Comment. Bhai aap ne bad backlink ko nikal diya hai uska effect hone me thoda time lagega. so keep going. App kam karte raho traffic badh jayega.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here